अब चलाये Android Apps Windows में Emulator के बिना using Microsoft Project Latte.

जी हां दोस्त आपने सही सुना अब आप अपने Android app को Windows में आराम से install करके use कर सकते हैं बिना किसी Emulator के, पहले हमें कोई भी app को Windows में use …

julian lozano 355641 unsplash

जी हां दोस्त आपने सही सुना अब आप अपने Android app को Windows में आराम से install करके use कर सकते हैं बिना किसी Emulator के, पहले हमें कोई भी app को Windows में use करने के लिए एक अलग से Third Party Software या Emulator की जरूरत पड़ती थी परंतु अब यह सब झंझट से हमें छुटकारा मिल जाएगा क्योंकि Microsoft ने Project Latte Announce कर दिया है

microsoft-project-latte-in-hindi
Microsoft ने बताया है कि वह अपने Windows OS में Android app का Native Support लाने वाले हैं इसकी मदद से हम आराम से Windows Store में जाकर अपने सारे Android app को आराम से अपने Windows OS में install करके use कर सकते हैं.

Microsoft Central ने अपनी Report में बताया है कि Microsoft Project Latte पर work कर रही है जिसकी मदद आप आराम से Android mobile के सारे app को Windows os install कर सकते हैं.

Microsoft ने बताया है कि users कोई सा भी Android app Microsoft Store से download कर सकते हैं इसके लिए एक developer को Android app को microsoft store में publish करना पड़ेगा इसके बाद कोई भी इसे Windows store से install और Run कर सकता है.

Developer को Microsoft store में अपनी app को publish करने के लिए कोई code को change करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और यह process user friendly होगा इसमें developer को बहुत फायदा होगा और उसका time बचेगा.

Windows OS को Android app compatible बनाने के लिए Microsoft को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि Android app basically ARM-based device पर काम करता है और इसके साथ-साथ Android को अपने OS मैं integrate करना है तो इसके लिए Microsoft को Google की मदद भी लेनी पड़ेगी क्योंकि Google Play Store की API की बिना यह काम संभव नहीं है.

Windows central website की मानें तो Microsoft ने बताया है कि वह यह project अगले साल 2021 के mid में finish कर लेंगे और इसे Microsoft के upcoming Windows के big update Windows 10x के साथ publicly available करवा देंगे।

Microsoft इसलिए इस project पर work कर रहा है क्योंकि Android app की popularity दिन बा दिन बढ़ती जा रही है और Windows 10 में अभी Android mobile को connect करने के लिए बहुत मुश्किल आती है अभी हमें अगर Android app को Windows में चलाना है तो हमें या तो Third Party Software या emulator का use करना पड़ता है जो कि process को बहुत slow कर देता है और Android app का पूरा मजा नहीं मिल पता है वही windows store में आपको इतने apps नहीं मिलेंगे जितने Google Play Store में मिलते है.

windows-app-your-phone
Source – Windows
Microsoft ने windows 10 में Your Phone नाम से भी एक software app provide किया था पर इस app में हम सिर्फ mobile screen को mirror करके उसे करके उसे use कर सकते है जिसकी वजह से app का full experience and performance नहीं मिल पाता क्योंकि app आपके computer में दिख जरूर रही है पर आपके Windows में install नहीं है सिर्फ phone से cast हो रही है इसलिए Microsoft के लिए Project Latte एक अच्छा option बन सकता है.
अधिकतर लोग Android app का use करते हैं और बढ़ती लोकप्रियता में अगर Microsoft ऐसी service लाता है तो वह भी इस लोकप्रियता का कुछ benefits ले सकता है पर जो भी हो अगर Microsoft यह option अपने Windows OS में इंटीग्रेट कर देता है तो काफी लोगों को इस service से फायदा मिलेगा और user का काम आसान हो जायेगा।

आपको क्या लगता है कि Windows को Android app को support करना चाहिए या नहीं और आप इस service का उसे किस app को install करने में करेंगे आप हमें नीचे Comment करके जरूर बताएं और हमारी बाकि की post पढ़ने के लिए next post पर जाएं।

SHARE IT
Tags

Leave a Comment